NCL Research Share Price Target 2024, 2025, 2026, 2030

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

अगर आप पैनी स्टॉक्स में इन्वेस्ट करने की सोच रहे हैं, तो एनसीएल रिसर्च कंपनी के बिजनेस मॉडल को एक बार जरूर समझ लें। इसके साथ ही जो ट्रेडर्स 50₹ से कम वाले स्टॉक्स की तलाश में हैं, उनके लिए आज का आर्टिकल खास होने वाला हैं। क्योंकि आज हम जिस कंपनी के शेयर प्राइस के बारे में बताने जा रहे हैं, इसके शेयर्स ₹1 से भी कम के हैं। अगर आप इस कंपनी के बारे में अधिक डिटेल्स प्राप्त करना चाहते हैं, तो आज के आर्टिकल 

NCL Research Share Price Target 2024, 2025, 2026, 2030 को ध्यान से जरूर पढ़े।

NCL Research Share Price Target

NCL Research and Financial Services Ltd. भारतीय रिज़र्व बैंक द्वारा रजिस्टर्ड एक गैर बेकिंग फर्म है। यह कंपनी कैपीटल बाजार में फाइनेंस और इंवेस्टमेंट करने का काम करती है। इसके साथ ही यह कम्पनीं Equity & FNO सेगमेंट में ट्रेडिंग और निवेश करने के साथ कमोडिटी बाजार में भी ट्रेडिंग करती है। इस कम्पनी की स्थापना 1985 में की गई थी।

यह एक स्मॉल कैपिटल कंपनी है, इस कंपनी की मार्केट कैपिटल वैल्यू मात्र 80 करोड रुपए है। छोटी कंपनी होने के कारण शायद निवेशक इसमें निवेश नहीं कर रहे है, जिसके कारण कंपनी के शेयर की कीमत में लगातार गिरावट देखी जा रही है। हाल ही में कंपनी की शेयर की कीमत में 4% की गिरावट देखी गई है। भविष्य में कंपनी के शेयर की कीमत इस प्रकार होगी।

ये वाला देखो:-Shemaroo Share Price Target 2024, 2025, 2026, 2030, 2040

NCL Research Share Price Target 2024

जैसा कि हमने आपको बताया यह कंपनी शेयर मार्केट में ट्रेड एंड इक्विटी दोनों में काम कर रही है। भारत की एक डिपॉजिटरी कंपनी होने के बावजूद भी कंपनी के शेयर्स लगातार गिरते नजर आ रहे हैं। कंपनी के शेयर में लगातार गिरावट आने के कारण कंपनी का रिटर्न ऑन इक्विटी ROE रेशों 0.73% है जो की काफी काम है। कंपनी के सभी निवेशक लगातार अच्छे रिटर्न की मांग कर रहे हैं। वर्तमान में कंपनी के फंडामेंटल सही नजर नहीं आ रहे हैं, लेकिन मेरे साथ कंपनी से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद लगाए बैठे हैं। भविष्य में कंपनी के शेयर की कीमत इस प्रकार होगी।

First Share Price Target – ₹1

Second Share Price Target – ₹2

New post:-Jindal Saw Limited Share Price Target 2024, 2025 2026, 2030, 2040

NCL Research Share Price Target 2025

यदि इस कंपनी के बिजनेस मॉडल को ध्यान से देखा जाए तो यह कंपनी आरबीआई रजिस्टर्ड एनबीएफसी कंपनी है। यह कंपनी शेयर मार्केट के दोनों सेगमेंट ट्रेडिंग और निवेश में काम करती है।  कंपनी एक नॉन ऑफिसियल बैंकिंग कंपनी है। जो अलग-अलग माध्यमों से अपने ग्राहकों को लोन भी प्रदान करती है , शायद इसी कारण कंपनी का प्रदर्शन काफी खराब हो रहा है।

मार्केट में गिरते शेयर्स के भाव के कारण कंपनी में निवेशकों की संख्या कम हो रही है। जिससे कंपनी में अर्निंग पर शेयर EPS रेशों 0.02 हो चुका है। भविष्य में कंपनी के शेयर की कीमत इस प्रकार होगी।

First Share Price Target – ₹ 3

Second Share Price Target – ₹ 4

NCL Research Share Price Target 2026

कंपनी का बिजनेस मॉडल तो काफी अच्छा है ,लेकिन कंपनी के सारे आंकड़े काफी नकारात्मक नजर आ रहे हैं। जिस तरह से कंपनी के सभी आंकड़े नकारात्मक हो रहे हैं,उसे देखकर यह पता चलता है कि कंपनी काफी घट खा रही है। लगातार घट खाने के कारण कंपनी की बुक वैल्यू 1 और फेस वैल्यू भी 1 हो चुकी है। कंपनी के पिछले 6 महीना के प्रदर्शन को देखा जाए तो कंपनी ने अपने निवेशकों को पिछले 6 महीने में –25% तक का रिटर्न दिया है। भविष्य में कंपनी के शेयर की कीमत इस प्रकार होगी।

First Share Price Target – ₹ 4

Second Share Price Target – ₹5.5

NCL Research Share Price Target 2030 

कंपनी की फाइनेंसियल कंडीशन को देख तो वह ठीक-ठाक नजर आ रही है। कंपनी की सबसे अच्छी बात यह है,कि कंपनी पूरी तरह कर्ज मुक्ति है लेकिन कंपनी के रेवेन्यू में लगातार गिरावट आ रही है। कंपनी का ऑपरेटिंग प्रॉफिट मार्जिन – 140.55 परसेंट और नेट प्रॉफिट मार्जिन – 165.83% है। इन दोनों आंकड़ों से यह पता चलता है,कि कंपनी ना तो अच्छा रेवेन्यू बना रही है और ना ही अपने निवेशकों को अच्छा रिटर्न दे रही है। .

कंपनी के मुनाफा ना कमाने का दूसरा कारण यह है कि कंपनी में प्रमोटर्स की हिस्सेदारी बिल्कुल 0 है। जैसे-जैसे मार्केट में निवेशकों की संख्या बढ़ती जाएगी वैसे वैसे कंपनी विकास करती जाएगी। विश्व में कंपनी से अच्छे रिटर्न की उम्मीद की जा सकती है। भविष्य में कंपनी के शेयर कीमत इस प्रकार होगी।

First Share Price Target – ₹10

Second Share Price Target – ₹12

NCL Research Future

रिपोर्ट्स के अनुसार यह कंपनी अपने शुद्ध लाभ और बिक्री में धीरे-धीरे सुधार कर रही है। कंपनी के पास अभी निवेशकों की संख्या कम है शायद इसी कारण कंपनी के सारे फंडामेंटल्स नकारात्मक नजर आ रहे हैं। लेकिन जैसे-जैसे शेयर मार्केट में निवेशकों की संख्या बढ़ती जाएगी कंपनी के आंकड़ों में सुधार आने लगेगा।

भविष्य में शेयर मार्केट अच्छी तरह विकसित होने वाला है, इसी के साथ कंपनी से भी विकास की पूरी उम्मीद की जा सकती है। यह कंपनी पूरी तरह कर्ज मुक्त है जिससे कंपनी के विकास करने की संभावना और अधिक बढ़ जाती है। भविष्य में कंपनी के शेयर प्राइस की कीमत काफी अच्छी होगी।

NCL Research Competitor 

  • Bajaj Finance
  • Bajaj Holdings
  • Shriram Finance
  • Chola Invest.
  • Muthoot Finance

कंपनी की ताकत 

  • यह लगभग एक कर्ज मुक्त कंपनी है।
  • पांच सालों में लगातार उच्चतम रिटर्न देने वाले स्टॉक्स
  • कंपनी के स्टॉक्स बुक वैल्यू के 0.51 गुना पर कारोबार कर रहे हैं।
  • मनी फ्लो इंडेक्स द्वारा अधिक खरीददारी
  • कंपनी पूरी तरह कर्ज मुक्त है।

कंपनी की कमजोरियां 

  • पिछले तीन सालों में कंपनी का इक्विटी पर रिटर्न 0.76% कम है।
  • गिरते लाभ मार्जिन के साथ शुद्ध लाभ एवं तिमाही शुद्ध लाभ में गिरावट।
  • पिछले 3 सालों में कंपनी का इक्विटी पर रिटर्न 
  • कंपनी लाभांश का भुगतान नहीं कर रही है
  • टीटीएम के शुद्ध लाभ में बड़ी गिरावट

मेरी राय 

इस कंपनी में निवेश करने से पहले सभी निवेशकों को कंपनी के बिजनेस मॉडल और कंपनी के शेयर मार्केट आंकड़ों को अच्छे तरीके से समझ लेना चाहिए। इस कंपनी ने पिछले कुछ सालों से अब तक अपने निवेशकों को कुछ खास रिटर्न नहीं दिया है, लेकिन आने वाले समय में जैसे-जैसे शेयर मार्केट सेक्टर डेवलप होगा उसके साथ कंपनी भी डेवलप होगी। मेरे अनुसार जो निवेशक शॉर्ट टर्म के लिए इस कंपनी में निवेश करना चाहते हैं,वह थोड़ा समय रुक कर निवेश करें। जो निवेशक लंबे समय तक कंपनी में निवेश करना चाहते हैं, वे इस कंपनी में निवेश कर सकते हैं उनके लिए शायद यह कंपनी फायदेमंद साबित हो।

Faq

NCL Research Share Price Target 2024

First Share Price Target – ₹1
Second Share Price Target – ₹
2

NCL Research Share Price Target 2025

First Share Price Target – ₹3
Second Share Price Target – ₹
4

4.8/5 - (6 votes)

1 thought on “NCL Research Share Price Target 2024, 2025, 2026, 2030”

Leave a comment