Mishtann Food share price target 2024, 2025, 2026, 2030, 2040

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

आज के आर्टिकल में हम आपको Mishtann Food share price target 2024, 2025, 2026, 2030, 2040 के बारे में बताएंगे। यह एक भारतीय कंपनी है, जो अपने ग्राहकों ko बेस्ट प्रोडक्ट उपलब्ध कराती है। आज हम आपको इस कंपनी के बिजनस मॉडल के बारे में बताएंगे। साथ ही बात करेंगे की इस कंपनी का भविष्य में कैसा प्रदर्शन रहेगा।

क्या आपको इस कंपनी में निवेश करना चाहिए और इस कंपनी में निवेश करना आपके लिए फायदेमंद साबित होगा या नहीं ये भी हम इस आर्टिकल में जानेंगे। आइए जानते हैं, Mishtann Food share price target 2024, 2025, 2026, 2030, 2040 के बारे में।

Mishtann Food share price target

मिष्ठान फूड कंपनी की स्थापना सन 1981 में की गई थी। इस कंपनी का हेड क्वार्टर गुजरात में स्थित है। पहले इस कंपनी का नाम HICS Cement Pvt Ltd Company था, और यह कंपनी सीमेंट मैन्युफैक्चरिंग और सेल्स का काम करती थी।

बाद में इस कंपनी का नाम बदलकर मिष्ठान फूड रख दिया गया। यह कंपनी अब गेहूं, चावल जैसे फूड्स की मैन्युफैक्चरिंग और सेल्स का काम करती है। मिष्ठान फूड कंपनी एक स्मॉल कैपिटल कंपनी है। इस कंपनी की वर्तमान मार्केट कैपिटल वैल्यू 1390 करोड़ रुपए है।

मिष्ठान फूड्स कंपनी ने अपने अच्छे प्रोडक्ट के कारण मार्केट में मजबूत पकड़ बनाई हुई है। इस कंपनी को देशभर में लोगों के लिए स्वादिष्ट और पौष्टिक भोजन पहुंचाने के जुनून के लिए पहचाना जाता है। मार्केट में कंपनी की अच्छी ब्रांड वैल्यू बनी हुई है, फिर भी कंपनी के शेयर्स की कीमत में गिरावट देखी जा रही है।

इस कंपनी का वर्तमान रिटर्न ऑन इक्विटी रेशों ROE 15.95% है, जो काफी बेहतर है। भविष्य में इस कंपनी के शेयर्स की कीमत किस प्रकार होगी।

Mishtann Food share price target 2024

इस कंपनी की बिजनेस मॉडल की बात की जाए तो यह कंपनी FMGC सेक्टर में कम कर रही है। यह कंपनी फूड सेक्टर में काम करते हुए गेहूं ,चावल जैसे प्रोडक्टों की मैन्युफैक्चरिंग और सेल्स करती है। लेकिन कंपनी द्वारा फिलहाल चावल की मैन्युफैक्चरिंग पर ज्यादा ध्यान दिया जा रहा है।

कंपनी चावल के बिजनेस को बढ़ाने के लिए गेहूं और अन्य फूड के मैन्युफैक्चरिंग प्लांट को काम करती नजर आ रही है। मिष्ठान फूड्स कंपनी में चावल के मार्केट में अच्छी पकड़ कर ली है किसी के चलते कंपनी का Industry P/E रेशों 52.25 हो चुका है।

First Price Target– ₹20

Second Price Target– ₹25

Mishtann Food share price target 2025

जैसा कि हमने आपको बताया यह कंपनी अभी चावल की मैन्युफैक्चरिंग काफी ज्यादा मात्रा में कर रही है। कंपनी ने हाल ही में बासमती चावल के छोटे-छोटे पैकेट बाजार में बेचना शुरू किए हैं। गेहूं,चावल के अलावा यह कंपनी नमक के एक किलो के पैकेट बनाकर बेचने की तैयारी कर रही है।

कंपनी द्वारा जल्दी मार्केट में कुछ ने प्रोडक्ट ले जा सकते हैं। कंपनी फूड सेक्टर में काम करते हुए अलग-अलग फूड प्रोडक्ट बनती जा रही है। इस कंपनी में निवेश करने वाले सभी निवेशक कंपनी से अच्छे रिटर्न की उम्मीद कर रहे हैं।

वहीं कंपनी का अर्निंग पर शेयर रेशों 0.50 है, जो यह दर्शाता है कि कंपनी अभी अच्छा रिटर्न नहीं दे रही है।भविष्य में इस कंपनी के शेयर्स की कीमत इस प्रकार होगी।

First Price Target– ₹30

Second Price Target– ₹40

Mishtann Food share price target 2026

कंपनी द्वारा कई तरह के फूड प्रोडक्ट बनाए जा रहे हैं। इन सभी फूड प्रोडक्ट्स को कंपनी भारत के अलावा कई अन्य देशों में बेच रही है। सभी फूड प्रोडक्ट पर अच्छा प्रॉफिट मार्जिन होने के बावजूद भी यह कंपनी केवल चावल के व्यापार को आगे बढ़ाने की कोशिश कर रही है।

यह कंपनी विभिन्न तरह के चावलों का प्रोडक्शन कर रही है,पन्ना बासमती चावल, क्रिस्टल  बासमती चावल, फ्लैक बासमती चावल ,सफेद सेला, ,गोल्डन सेला ,स्टेनो बासमती चावल ,स्वर्णपारिवार बासमती चावल बनाकर बेचे जा रहे हैं।

कंपनी के सारे प्रोडक्ट मार्केट में काफी तेजी से बिक रहे हैं, फिर भी निवेशकों को कंपनी से अच्छा रिटर्न प्राप्त नहीं हो रहा है। इस कंपनी का वर्तमान डिविडेंड यील्ड 0% है, इसी कारण कंपनी निवेशको को अच्छा रिटर्न नहीं दे पा रही। भविष्य में इस कंपनी के शेयर्स की कीमत इस प्रकार होगी।

First Price Target– ₹45

Second Price Target– ₹50

Mishtann Food share price target 2030

मिष्ठान फूड कंपनी ने भारत सरकार के साथ सबसे बड़ी एथेनॉल परियोजना के अंतर्गत एक डील की है। इस परियोजना में मिष्ठान फूड कंपनी 2250 करोड़ रुपए इन्वेस्ट करने वाली। वहीं दूसरी ओर कंपनी की फाइनेंसियल कंडीशन को देखा जाए तो पिछले 5 सालों में कंपनी की सेल्स ग्रोथ मैं 14% की वृद्धि देखने को मिली है।

इस कंपनी का ऑपरेटिंग प्रॉफिट मार्जिन और नेट प्रॉफिट मार्जिन काफी बेहतर है। कंपनी का ऑपरेटिंग प्रॉफिट मार्जिन 11.50% और नेट प्रॉफिट मार्जिन 6.90% है। मिष्ठान फूड्स कंपनी के ऊपर लगभग 50, करोड़ रुपए का कर्ज है। इस कंपनी का वर्तमान डेट टू इक्विटी रेशों 0.90 है। भविष्य में इस कंपनी के शेयर्स की कीमत किस प्रकार होगी।

First Price Target– ₹60

Second Price Target– ₹70

Mishtann Food share price target 2040

मिष्ठान फूड कंपनी अपने प्रॉडक्ट्स के लिए सारे भारत में जानी जाती है। यह कंपनी एकदम बेस्ट क्वालिटी प्रोडक्ट बनाती है। अलग-अलग फूड्स प्रोडक्ट बनाने के बावजूद यह कंपनी अब बासमती चावल के प्रोडक्शन को बढ़ा रही है।

इस कंपनी के शेयर होल्डिंग पेटर्न को देखा जाए तो कंपनी में प्रमोटर्स की कुल हिस्सेदारी 49.80 % की है। इस कंपनी में फॉरेन इन्वेस्टर्स की संख्या काफी कम है।भारतीय रिटेल मार्केट की इस कंपनी में 48% की हिस्सेदारी है। यह कंपनी चावल के मार्केट में अच्छा प्रदर्शन कर सकती है, भविष्य में इस कंपनी के शेयर कीमत इस प्रकार होगी।

First Price Target– ₹100

Second Price Target– ₹110

Mishtann Food Share Price Future 

मिष्ठान फूड कंपनी FMGC सेक्टर में कम कर रही है जैसा कि हम सभी जानते हैं आने वाले समय में भारत की जनसंख्या काफी बढ़ सकती है जिससे खाद्य पदार्थों की खपत भी काफी ज्यादा बढ़ेगी।

यह कंपनी गेहूं ,चावल जैसे खाद्य पदार्थों का निर्माण कर उन्हें मार्केट में बेचती है। आने वाले समय में यह कंपनी अलग-अलग वैरायटी के चावलों का व्यापार करने वाली है। इसके अलावा कंपनी के पास काफी सारे सरकारी आर्डर भी है।

मिष्ठान कंपनी से भविष्य में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद की जा सकती है। भविष्य में इस कंपनी के शेयर्स की कीमत में काफी उछाल देखने को मिल सकता है।

 Mishtann Food Competitors

  • Kohinoor Foods
  • Continental See
  • Narmada Agrobase
  • KLRF

कंपनी की ताकत

  • कंपनी का रिटर्न ऑन इक्विटी रेशोंROE 15.95% अच्छा है।
  • कंपनी का ऑपरेटिंग प्रॉफिट मार्जिन 11.50% और नेट प्रॉफिट मार्जिन 6.90% अच्छा है।
  • कंपनी की सेल्स में वृद्धि हुई है।

कंपनी की कमजोरियां 

  • कंपनी के शेयर्स की कीमत में 2% की गिरावट देखी गई है।
  • कंपनी पर 50 करोड़ रुपए का कर्ज है।
  • कंपनी का डिविडेंड यील्ड 0 है।

मेरी राय 

मिष्ठान फूड्स कंपनी फिलहाल अलग-अलग वैरायटी के चावल बनाने की कोशिश कर रही है। कंपनी द्वारा अन्य खाद्य पदार्थों के मैन्युफैक्चरिंग प्लांट कम कर चावल के मैन्युफैक्चरिंग प्लांट बढ़ाए जा रहे हैं। आने वाले समय में आबादी बढ़ने के कारण देश में खाद्य पदार्थों की डिमांड काफी ज्यादा बढ़ सकती है।

ऐसे में कंपनी यदि फूड सेक्टर में अलग-अलग प्रोडक्ट बनाती है, तो कंपनी भविष्य में मुनाफा कमा सकती है। जो निवेशक लंबे समय के लिए किसी कंपनी में निवेश करना चाहते है ,उनके लिए यह कंपनी लाभदायक साबित होगी। शॉर्ट टर्म में निवेश करने वाले निवेशकों के लिए यह कंपनी इतनी फायदेमंद साबित नहीं होगी।

FAQ

Mishtann Food share price target 2024

First Price Target– ₹20
Second Price Target– ₹25

Mishtann Food share price target 2025

First Price Target– ₹30
Second Price Target– ₹40

5/5 - (5 votes)

Leave a comment