KBC Global price target 2024, 2025, 2026, 2030, 2040

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हम आपको KBC Global कंपनी के बारे में बताएंगे। केबीसी ग्लोबल कंपनी भारतीय मार्केट में रियल स्टेट का व्यापार करती है। पिछले कुछ सालों में इस कंपनी में निवेशको की संख्या काफी ज्यादा बड़ी है। आज इस आर्टिकल में हम आपको केबीसी ग्लोबल कंपनी के बिजनेस को एनालाइज कर भविष्य में कंपनी के शेयर्स की अनुमानित कीमत क्या होगी? यह बताएंगे। तो चलिए जानते हैं, भविष्य KBC Global price target 2024, 2025, 2026, 2030, 2040 तक शेयर प्राइस क्या होगी?

KBC Global price target

केबीसी ग्लोबल कंपनी Karda Group की एक कंपनी है। इस कंपनी की स्थापना सन 1994 में की गई थी। सन 2021 में इस कंपनी का नाम करदा कंस्ट्रक्शन लिमिटेड से बदलकर केबीसी ग्लोबल लिमिटेड कर दिया गया था। यह कंपनी भारत में रियल स्टेट और कंस्ट्रक्शन का काम करती है। कंपनी मुख्य रूप से रेजिडेंशियल और कमर्शियल बंगले, मकान के कंस्ट्रक्शन और सेल्स का काम करती है।

फिलहाल यह कंपनी काफी घाटे में चल रही है,हाल ही में कंपनी के शेयर्स की कीमत में 1.60% की गिरावट देखी गई है। इस कंपनी का वर्तमान रिटर्न ऑन इक्विटी ROE रेशों 0.60% है जो की काफी कम है। भविष्य में इस कंपनी के शेयर्स की कीमत इस प्रकार होगी।

KBC Global price target 2024

केबीसी ग्लोबल कंपनी रियल स्टेट में काम करते हुए बड़े-बड़े रेजिडेंशियल बंगले और कमर्शियल बिल्डिंग का निर्माण करती है।कंपनी द्वारा देश की कई बड़ी-बड़ी बिल्डिंगस निर्माण किया गया है। केबीसी ग्लोबल कंपनी के व्यापार को देखा जाए तो यह कंपनी रियल स्टेट में काफी प्रतिस्पर्धा का सामना कर रही है, जिसके चलते कंपनी लगातार घाट खा रही है। पिछले 2 वर्षों में कंपनी की सेल्स ग्रोथ में लगातार गिरावट देखी जा रही है। केबीसी ग्लोबल कंपनी को अपने व्यापार को बढ़ाना चाहिए। भविष्य में इस कंपनी के शेयर्स की कीमत इस प्रकार होगी।

First Price Target– ₹7

Second Price Target– ₹10

KBC Global price target 2025

केबीसी ग्लोबल कंपनी अपने बिजनेस को बढ़ाने के लिए हर सफल प्रयास कर रही है। अब इस कंपनी द्वारा अफ्रीका में माइनिंग के बिजनेस को शुरू करने का प्लान किया जा रहा है। केबीसी ग्लोबल कंपनी अफ्रीका के साथ मिलकर अफ्रीका में खनन के व्यापार को बढ़ाने वाली है।

भारत में कई सारी बड़ी-बड़ी रियल स्टेट कंपनियां है ,जिसके कारण केबीसी ग्लोबल कंपनी को काफी नुकसान हो रहा है। एक निवेशक के नजरिए से इस कंपनी के अर्निंग पर शेयर EPS रेशों को देखा जाए तो वह 0 है।भविष्य में इस कंपनी के शेर की कीमत इस प्रकार होगी।

First Price Target– ₹13

Second Price Target– ₹14

KBC Global price target 2026

जैसा कि हमने आपको बताया केबीसी ग्लोबल कंपनी अभी अपने व्यापार को बढ़ाने की कोशिश कर रही है कंपनी ने अफ्रीका के साथ मिलकर नए खनन के व्यापार को शुरू किया है। कंपनी के इस सौदे को देखकर काफी लोग कंपनी से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद जाता रहे हैं। हाल ही में इंग्लैंड सिक्योरिटी प्राइवेट लिमिटेड कंपनी ने केबीसी ग्लोबल कंपनी में इन्वेस्ट करने का निर्णय लिया है, कंपनी का कहना है कि केबीसी ग्लोबल कंपनी भविष्य में अच्छा प्रदर्शन कर सकती है।

लेकिन कंपनी का वर्तमान डिविडेंड यील्ड 0% है। जिसे देखकर यह लगता है,की कंपनी शायद ही निवेशकों को अच्छा रिटर्न प्रदान करे। इस कंपनी के ऊपर भारी कर्ज है। कंपनी का डेट टू इक्विटी रेश्यो 9.50 है जोकि काफी ज्यादा है।भविष्य में इस कंपनी के शेर की कीमत इस प्रकार होगी।

First Price Target– ₹17

Second Price Target– ₹20

KBC Global price target 2030

केबीसी ग्लोबल कंपनी के पास काफी ज्यादा मात्रा में आर्डर पेंडिंग पड़े हैं। कंपनी के डायरेक्टर्स का कहना है, कि कंपनी अभी मीनिंग के बिजनेस पर ज्यादा ध्यान दे रही है। वर्ष 2022 में कंपनी के नेट प्रॉफिट में -7% की गिरावट देखी गई थी। बात अगर इस कंपनी के कुछ फाइनेंशियल आंकड़ों की की जाए तो इस कंपनी का ऑपरेटिंग प्रॉफिट मार्जिन 17.13 और नेट प्रॉफिट मार्जिन 5.80 है जो की काफी बेहतर आंकड़े हैं। भविष्य में कंपनी के शेयर्स की कीमत इस प्रकार होगी।

First Price Target– ₹30

Second Price Target– ₹40

KBC Global price target 2040

केबीसी ग्लोबल कंपनी को अपने बिजनेस को बढ़ाने का प्रयास करना चाहिए। भारत में ऐसी कई सारी कंपनियां है, जो रियल स्टेट में कम कर रही हैं। जिससे मार्केट में कंपटीशन काफी बढ़ रहा है। बात अगर इस कंपनी के शेयर होल्डिंग पेटर्न की की जाए तो इस कंपनी में प्रमोटर्स की होल्डिंग सिर्फ 3.25% है। रिटेल सेक्टर की हिस्सेदारी इस कंपनी में 95% है। पिछले कुछ सालों में कंपनी के प्रमोटर्स की हिस्सेदारी में 30% से अधिक की कमी हुई है। भविष्य में इस कंपनी के शेयर कीमत इस प्रकार होगी।

First Price Target– ₹200

Second Price Target– ₹210

KBC Global Price Future 

केबीसी ग्लोबल कंपनी रियल स्टेट में कम कर रही है। इस कंपनी द्वारा रेजिडेंशियल और कमर्शियल बिल्डिंग का निर्माण किया जाता है। आने वाले समय में देश में आबादी काफी ज्यादा बढ़ सकती है ,आबादी बढ़ने के कारण रियल स्टेट का बिजनेस भी बढ़ सकता है। जिस तरह केबीसी कंपनी ने अफ्रीका के साथ मिलकर खनन के व्यापार को शुरू किया है। उसे देखकर यह अंदाजा लगाया जा सकता है, कि कंपनी जल्द ही शेयर मार्केट में अच्छा प्रदर्शन करेगी।

 KBC Global Competitors

  • PVP Ventures
  • Nila Infra
  • TCI Developers

कंपनी की ताकत

  • कंपनी का ऑपरेटिंग प्रॉफिट मार्जिन और नेट प्रॉफिट मार्जिन अच्छा है।
  • कंपनी में निवेशकों की संख्या काफी ज्यादा है।

कंपनी की कमजोरियां 

  • कंपनी पर भरी कर्ज है।
  • कंपनी के शेयर्स लगातार गिर रहे है।
  • कंपनी का डिविडेंड यील्ड 0% है।
  • अर्निंग पर शेयर रेशों भी 0 है।
  • ROE रेशों 0.60% है जो की काफी कम है।
  • कंपनी ने प्रमोटर्स की होल्डिंग 3% काफी कम है।

मेरी राय 

केबीसी ग्लोबल कंपनी में निवेश करने से पहले सभी निवेशकों को कंपनी के बिजनेस मॉडल को अच्छे से समझ लेना चाहिए। इस कंपनी के बिजनेस को एनालाइज करने के बाद हमारी आपको यह राय रहेगी कि जो निवेशक लॉन्ग टर्म के लिए निवेश करना चाहते हैं, उनके लिए यह कंपनी फायदेमंद साबित हो सकती है। शॉर्ट टर्म में निवेश करने वाले निवेशकों के लिए यह कंपनी शायद इतनी फायदेमंद साबित ना हो।

FAQ

KBC Global price target 2024

First Price Target– ₹7
Second Price Target– ₹10

KBC Global price target 2025

First Price Target– ₹13
Second Price Target– ₹15

5/5 - (5 votes)

Leave a comment