Gold Line Share Price Target 2024, 2025, 2026, 2030, 2040

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

दोस्तो आज के इस आर्टिकल में हम आपको GoldLine International Finvest कंपनी के बारे बताने वाले है। गोल्ड लाइन कंपनी में काफी निवेशक निवेश करना चाहते है, लेकिन इस कंपनी के कुछ महत्वपूर्ण आंकड़े नेगेटिव दिखाई दे रहे है। जिस कारण निवेशक कम्पनी में निवेश करने से डर रहे है। अगर आप भी इस कंपनी में निवेश करना चाहते है,

तो आज इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको Gold Line International Finvest कंपनी के बिजनेस को एनालाइज करके, यह बताएंगे की इस कंपनी में निवेश करना आपके लिए फायदेमंद साबित होगा या नहीं। इसके साथ हम आपको Gold Line Share price Target 2024, 2025, 2026, 2030, 2040 के बारे में भी बताएंगे।

Gold Line Share Price Target

Gold Line कंपनी का पूरा नाम Gold Line International Finvest हैं। Gold Line लिमिटेड एक भारतीय कंपनी है, जिसकी स्थापना सन 1992 में की गई थी। Gold Line कंपनी Non Banking Financial Corporation बिजनेस सेगमेंट में काम करती है, कंपनी मुख्य रूप से निवेश कारोबार का व्यापार करती है।

इसके अलावा यह कंपनी पर्सनल लोन और कॉरपोरेट लोन प्रदान करने का काम भी करती। यह एक स्मॉल कैपिटल कंपनी है, इस कंपनी की वर्तमान मार्केट कैपिटल वैल्यू सिर्फ 31 करोड़ रुपए है। पिछले कुछ समय से कंपनी के शेयर्स की कीमत में कोई भी बदलाव देखने को नहीं मिला है। कंपनी के शेयर्स की कीमत का फ्लोचार्ट तक दिखाई नहीं दे रहा है।

इसका मतलब कंपनी काफी खराब प्रदर्शन कर रही है। इस कंपनी का वर्तमान रिटर्न ऑन इक्विटी ROE रेशों 0.13% है, जो की बेहद खराब माना जाता है। भविष्य में इस कंपनी के शेयर्स की कीमत इस प्रकार होगी।

First Price Target – ₹1

Second Price Target – ₹5

Gold Line Share Price Target 2024

गोल्डलाइन कंपनी के बिजनेस मॉडल को ध्यान से समझे तो यह कंपनी निवेश कारोबार बाजार में काम कर रही है। कंपनी द्वारा ट्रेडिंग,इन्वेस्टमेंट बिजनेस ,इन्वेस्टमेंट एडवाइजरी सर्विस ,पर्सनल लोन ,कॉरपोरेट लोन जैसी सुविधा अपने ग्राहकों को प्रदान की जा रही है।

गोल्डलाइन कंपनी शेयर मार्केट के अलावा नॉन बैंकिंग फाइनेंशियल सर्विसेज में काम कर रही है, लेकिन कंपनी का प्रदर्शन काफी खराब है। यह कंपनी ना तो फाइनेंशियल सेक्टर में अच्छा काम कर रही है, और ना ही शेयर मार्केट में।

नया पढ़ें:-Sturdy industries Ltd Share Price Target 2024, 2025, 2026, 2030, 2040

इस कंपनी का अर्निंग पर शेयर रेशों 0 है। अर्निंग पर रेश्यो खराब होने के कारण निवेशक इस कंपनी में निवेश करने से डर रहे हैं। भविष्य में इस कंपनी के शेयर्स की कीमत इस प्रकार होगी।

First Price Target – ₹10

Second Price Target – ₹12

Gold Line Share Price Target 2025

गोल्डलाइन कंपनी ने पिछले कुछ सालों में अपने निवेशकों को ना के बराबर रिटर्न दिया है, इसके अलावा कंपनी की सेल्स ग्रोथ में भी काफी गिरावट देखने को मिली है। इस कंपनी के पिछले 6 महीने के रिटर्न को देखा जाए तो कंपनी ने अपने निवेशकों को –14% का रिटर्न दिया है। वहीं पिछले दो सालों में कंपनी ने –40% का रिटर्न दिया है।

नया पढ़ें:-Mishtann Food share price target 2024, 2025, 2026, 2030, 2040

कंपनी का प्रदर्शन खराब होने के कारण भी कंपनी के सारे महत्वपूर्ण आंकड़े खराब होते जा रहे हैं, इस कंपनी का डिविडेंड यील्ड भी 0 है, जो की कंपनी के खराब रिटर्न को दर्शाता है। भविष्य में इस कंपनी के शेयर्स की कीमत इस प्रकार होगी।

First Price Target – ₹13

Second Price Target – ₹19

Gold Line Share Price Target 2026

कंपनी का प्रदर्शन फिलहाल तो काफी खराब है। यह कंपनी दो अलग-अलग बिजनेस सेगमेंट में काम कर रही है, लेकिन कंपनी का प्रदर्शन दोनों ही सेक्टर में काफी खराब है। पहले इस कंपनी पर काफी कर्ज था शायद अधिक कर्ज होने के कारण ही कंपनी का रिटर्न इतना खराब हुआ है।

वर्तमान में कंपनी का डेट इक्विटी रेशों 0 है, इसका मतलब कंपनी अब कर्ज मुक्त हो चुकी है। गोल्ड लाइन कंपनी के मैनेजमेंट का कहना है, कि कंपनी जल्द ही शेयर मार्केट में वापसी कर सकती है,क्योंकि कंपनी का मैनेजमेंट अब कंपनी के बिजनेस को बढ़ाने की कोशिश कर रहा है। भविष्य में इस कंपनी के शेयर्स की कीमत इस प्रकार होगी।

First Price Target – ₹20

Second Price Target – ₹22

Gold Line  Share Price Target 2030

नया पढ़ें:-Hindustan Motors price target 2024, 2025, 2026, 2030, 2040

गोल्ड लाइन कंपनी के ओवरऑल बिजनेस को देखा जाए तो कंपनी ने पिछले 2 सालो में कोई खास व्यापार नहीं किया है। गोल्डलाइन कंपनी ने एक समय पर अपने निवेशको को काफी अच्छा रिटर्न दिया था। शेयर मार्केट और फाइनेंशियल मार्केट में काफी प्रतिस्पर्धा बड़ रही है। .

आजकल मार्केट में ऐसी कई सारी कंपनियां आ चुकी है, जो बिल्कुल गोल्ड लाइन कंपनी की तरह व्यापार कर रही है, जिसके कारण कंपनी का प्रॉफिट कम हो रहा है। कंपनी का वर्तमान प्रदर्शन भले ही खराब है, लेकिन कंपनी के कुछ महत्वपूर्ण आंकड़े काफी अच्छे हैं।

इस कंपनी का ऑपरेटिंग प्रॉफिट मार्जिन 25% और नेट प्रॉफिट मार्जिन 21.20% है। जो की कंपनी के प्रदर्शन के अनुसार काफी अच्छा हैं। भविष्य में इस कंपनी के शेयर्स की कीमत इस प्रकार होगी।

First Price Target – ₹30

Second Price Target – ₹35

Gold Line Share Price Target 2040

कंपनी ने पिछले दो सालों में अपने निवेशकों को काफी खराब रिटर्न दिया है। कंपनी की सेल्स ग्रोथ में भी लगातार गिरावट आ रही है, फिर भी इस कंपनी में काफी निवेशक अच्छे रिटर्न की उम्मीद लगाए निवेश किए बैठे हैं।

नया पढ़ें:-Mishtann Food share price target 2024, 2025, 2026, 2030, 2040

इस कंपनी के शेयर होल्डिंग पेटर्न को देखा जाए तो कंपनी में प्रमोटर्स की हिस्सेदारी मात्र 6% की है वही रिटेल निवेशकों की हिस्सेदारी इस कंपनी में 94% की है। इसका मतलब यह है ,कि कंपनी में निवेशक निवेश तो कर रहे हैं, लेकिन कंपनी ही अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रही। भविष्य में इस कंपनी के शेयर्स की कीमत इस प्रकार होगी।

First Price Target – ₹40

Second Price Target – ₹45

Gold Line Share Price Future 

गोल्ड लाइन इंटरनेशनल फिनवेस्ट कंपनी ने पिछले 2 सालों में बिल्कुल भी अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है। कंपनी के प्रॉफिट रेट में और सेल्स ग्रोथ में लगातार गिरावट आ रही है। कंपनी अभी शेयर मार्केट और नॉन बैंकिंग फाइनेंशियल सेक्टर में कम कर रही है।

आने वाले समय में हर व्यक्ति को लोन की आवश्यकता होगी ऐसे में यदि कंपनी कॉरपोरेट लोन और पर्सनल लोन के अलावा होम लोन, कार लोन जैसी सुविधा प्रदान करने लगेगी तो भविष्य में अच्छा प्रदर्शन कर सकती है।

Gold Line Share Dividend Details

Gold Line International Finvest Ltd. has not paid any dividends since January 1, 2000. 

Gold Line Competitors

  • Monex Deposit Co
  •  Dillon Gage Inc
  • APMEX Inc
  • US Money Reserve 

कंपनी की ताकत

  • इस कंपनी का ऑपरेटिंग प्रॉफिट मार्जिन और नेट प्रॉफिट मार्जिन कंपनी के प्रदर्शन के अनुसार काफी अच्छा है।
  • कंपनी में रिटेल निवेशकों की संख्या काफी अच्छी है।

कंपनी की कमजोरियां 

  • कंपनी का रिटर्न ऑन इक्विटी ROE रेशों 0.13% बेहद खराब है।
  • कंपनी का डिविडेंड यील्ड 0 है।
  • कंपनी का अर्निंग पर शेयर रेशों 0% भी काफी खराब है।
  • कंपनी की सेल्स ग्रोथ में लगातार गिरावट आ रही है।
  • कंपनी में प्रमोटर्स होल्डिंग काफी कम है।

मेरी राय 

गोल्डलाइन कंपनी के सारे फंडामेंटल्स अभी काफी खराब नजर आ रहे हैं। कंपनी के पिछले दो सालों के प्रदर्शन को देखकर यह लगता है, कि कंपनी शायद ही आने वाले सालो में अच्छा प्रदर्शन कर पाएगी। इस कंपनी में निवेश करना उन्ही निवेशकों के लिए फायदेमंद साबित होगा जो लंबे समय तक निवेश करना पसंद करते हैं। शॉर्ट टर्म में निवेश करने वाले निवेशकों के लिए यह कंपनी नुकसानदायक साबित हो सकती है।

Faq

Gold Line Share Price Target 2024

First Price Target – ₹10
Second Price Target – ₹12

Gold Line Share Price Target 2025

First Price Target – ₹13
Second Price Target – ₹19

Rate this post

Leave a comment